नाबालिग की पीट-पीटकर हत्या बड़ा भाई घायल, झगड़ा क्रिकेट का


प्रयागराज के करछना कोतवाली के सेमरहा गांव में क्रिकेट खेलने के विवाद में किशोर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मारपीट में मृतक का बड़ा भाई भी घायल हुआ है। दूसरे पक्ष के लड़कों को भी चोट आई है। घटना के बाद से गांव में तनाव है।

सेमरहा गांव निवासी मुरलीधर ओझा खेती करते हैं। उनका दूसरे नंबर का बेटा गोलू ओझा (16) नौवीं का छात्र था। करीब डेढ़ महीने पहले क्षेत्र के गड़ैला गांव के लड़कों से झगड़ा हुआ था। तब से विवाद चला आ रहा था।

शुक्रवार शाम गोलू का बड़ा भाई नितिन गांव के बाहर क्रिकेट खेल रहा था, तभी गड़ैला गांव के रवि यादव से उसका झगड़ा हो गया। दोनों मारपीट हो गई। जिससे नाराज रवि ने फोन करके अपने गांव के युवकों को बुला लिया।

एक घंटे बाद बोलेरो से दर्जन भर से ज्यादा युवक पहुंचे और नितिन को पीटने लगे। शोर शराबा सुनकर कुछ दूर पर मौजूद नितिन का छोटा भाई गोलू वहां पहुंच गया। वह भाई को बचाने लगा तो हमलावर लड़कों ने गोलू को पीटना शुरू कर दिया।
उसके सिर पर लाठी से वार किया गया, जिससे उसका सिर फट गया और वह वहीं गिर गया। शोर शराबा होने पर गोलू के गांव घर के लोग दौड़े तो हमलावर पथराव करते हुए पैदल ही भाग गए। परिजन गोलू को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे रेफर कर दिया गया। शहर में ले जाने पर चिकित्सकों ने गोलू को मृत घोषित कर दिया।

क्रिकेट खेलते वक्त छात्र गिरा, मौत
वहीं फूलपुर में साथियों संग क्रिकेट खेल रहे बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र की गिरकर मौत हो गई। परिजनों ने छात्र के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।
फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के करुआडीह गांव के रहने वाले विजय बहादुर पटेल के दो बेटों में दूसरे नंबर का बेटा धीरज सिंह 22 इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। वह शुक्रवार को अपने घर से थोड़ी दूर स्थित बगीचे में साथियों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। इसी बीच अचानक वह गिरा और जब तक लोग कुछ समझ पाते उसकी मौत हो गई।